Facebook Classic Look Version अब नहीं मिलेगा New Announcement

Facebook Classic Look , आज के समय पर facebook को करोड़ों लोग use करते हैं जाहिर सी बात है Facebook का use आज के समय पर सभी करते हैं और आप भी करते होंगे , अगर आप Facebook पर अब भी वही Classic look का use कर रहे हैं तो आप इसे जल्द ही change कर लें .

क्युकी Facebook ने खुद Announce किया है कि आप पहले से ही इस नए layout को switch कर लें , जिससे कि इसमें अगर कोई कमी लगती है तो आप उसे Feedback  के through बता भी सकते हैं 

जिससे की उस layout को और भी  improve किया जा सके . 

Facebook Classic Look

Facebook की तरफ से Announce हुआ है कि अब इस सितम्बर महीने से Facebook के Classic look का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे , क्युकि Facebook जल्द ही Classic Design को बंद करने जा रहा है .

Facebook Classic Look Ceased – Facebook  का Classic look अब बंद 

सितम्बर से आपके फ़ोन में classic look नहीं चल पायेगा , सितम्बर से users को Facebook पर  New Interface नजर आएगा और user को उसी का इस्तेमाल करने को मिलेगा . अगर आप check करना चाहते हैं कि Facebook classic Look कैसा दिखता है तो आप ये process follow कीजिये –

 

Check your Facebook Account

जिसे Facebook ने अब तक optional  रखा हुआ था , अब जाकर वो change होने वाला है . लेकिन कैसे पता करें कि Facebook वाकई इसे change करने वाला है .

तो उसके लिए आपको –

1 . Facebook पर Login करना होगा ,

2 . उसके बाद dialogue box open होगा जिसके through Facebook सभी को inform  कर रहा है कि Classic interface अब सितम्बर महीने में बंद होने वाला है 

 

Facebook में हाल ही का नया Update – Facebook News

अभी कुछ महीने पहले ही Facebook ने Desktop version पर March 2020 में एक New Look को Add किया था . उस new interface में Facebook का layout बिलकुल change हो गया था जो की आप सभी ने देखा ही होगा , जिसमे dark mood को भी जोड़ा गया था , उस  layout का view पहले के मुकाबले काफी अच्छा किया गया था .

लेकिन इस बार के नए update में इससे भी अच्छा layout आपको देखने को मिल सकता है  .

 

Facebook New Look कैसे check करें – Facebook Update

Facebook के new interface में Facebook का look काफी change है , इसका layout बिलकुल बदला हुआ नजर आएगा , इसमें users को काफी ज्यादा clean layout के साथ – साथ काफी बड़े Fonts भी देखने को मिलेंगे .

Facebook के new layout को देखने के लिए सबसे पहले आपको ये steps follow करने हैं –

  1. Facebook Desktop version में जाएँ ,  अगर आप Google Chrome में  use कर रहे हैं तो वहां पर right corner में 3 dost पर click करें . Click करने के बाद नीचे Desktop view का option  दिख रहा होगा , उसको  On करना है .
  2. उसे On करते ही Facebook पर right top side में ” Quick help icon ” के बाद जो down arrow दिख रहा होगा , उस पर जाकर tap करें 
  3. वहां  पर आपको Drop down open होता हुआ नजर आएगा , 
  4. अब इसमें ” Switch to New Facebook ” का option दिखेगा
  5. बस उसी को click करके आप Facebook का new interface देख सकते हैं या उसमे switch कर सकते हैं  

 

अगर आपने अभी तक switch नहीं किया है  तो आप उस option में जाकर switch कर सकते कर सकते हैं , और उसे चलाकर सीख सकते हैं , अगर आपको उसमे कोई भी feature अच्छा नहीं लगता है तो आप वहां पर feedback दे सकते हैं .

 

Also Read :

बिना किसी ऐप के Photo का Background Free में हटाने की गजब Trick

 

I hope आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा , ऐसे ही  Regular News के लिए हमारे ब्लॉग को फॉलो करें और आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने  Friends के साथ  Social Media पर Share जरूर करना।

PDF File Ko Edit Kaise Kare Best Trick 2021 | How to Edit PDF File in Hindi

Leave a Comment